Sports

नई दिल्ली : तुर्की दौरे पर गये भारतीय मुक्केबाजी दल के आठ सदस्यों को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया है ओर उन्हें इस्ताम्बुल में पृथकवास पर भेज दिया गया है। इनमें तीन मुक्केबाज भी शामिल हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता गौरव सोलंकी (57 किग्रा), प्रयाग चौहान (75 किग्रा) और बृजेश यादव (81 किग्रा) का एक सप्ताह पहले वायरस के लिये पॉजीटिव पाया गया था। इस कारण उन्हें प्रतियोगिता 19 मार्च को समाप्त होने के बावजूद इस्ताम्बुल में ही पृथकवास पर रहना पड़ रहा है। 

टीम सूत्रों के अनुसार कोच धर्मेन्द्र यादव और संतोष बीरमोल, फिजियो शिखा केडिया और डा. उमेश के अलावा वीडियो विश्लेषक नितिन कुमार को पृथकवास पर भेजा गया है। भारतीय दल बोसफोरस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये इस्ताम्बुल गया था। इस प्रतियोगिता में पुरुषों में एकमात्र पदक सोलंकी ने कांस्य पदक के रूप में जीता था। महिलाओं में निकहत जरीन (51) ने भी कांस्य पदक हासिल किया था। इस तरह से भारत ने प्रतियोगिता में दो पदक जीते थे। इस दौरे पर जाने वाले अन्य पुरुष मुक्केबाजों में ललित प्रसाद (52 किग्रा), शिव थापा (63 किग्रा), दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा), नमन तंवर (91 किग्रा) और कृष्णन शर्मा (91 किग्रा से अधिक) शामिल थे।

महिला वर्ग में ज़रीन, सोनिया लाथेर (57 किग्रा), परवीन (60 किग्रा), ज्योति ग्रेवाल (69 किग्रा) और पूजा सैनी (75 किग्रा) ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। जिनका परीक्षण पॉजीटिव पाया गया है उन्हें कम से कम एक सप्ताह अभी वहां रुकना होगा जिसके बाद उनका फिर कोविड-19 परीक्षण किया जाएगा।