Sports

येकाटेरिनबर्गः जोस जिमेनेज के 89 वें मिनट में किए गए गोल की मदद से उरूग्वे ने मोहम्मद सलाह के बिना उतरी मिस्र टीम को फीफा विश्व कप फुटबाल के पहले मैच में 1 . 0 से हरा दिया । ग्रुप ए में इससे पहले कल रूस ने सउदी अरब को 5 . 0 से मात दी थी ।  यह नीरस मैच ड्रा की ओर बढता दिख रहा था लेकिन उरूग्वे ने बाद में दबाव बनाया जिसका फायदा जिमेनेज के गोल के रूप में मिला ।       

लुईस नहीं कर सके कोई कमाल
लीवरपूल के धुरंधर सलाह कंधे की चोट के कारण यह मैच नहीं खेल सके और स्टेडियम में इसी बात के चर्चे रहे । मैच के दौरान स्टेडियम का अधिकांश हिस्सा खाली रहना फीफा और स्थानीय आयोजकों के लिये चिंता का सबब रहा । पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर एडिसन कावानी ने उरूग्वे के लिये पहले हाफ में कुछ मौके बनाये लेकिन गोल में नहीं बदल सके । वहीं 2014 में लगे प्रतिबंध के बाद पहला मैच खेल रहे लुईस सुआरेज पहले हाफ में कोई कमाल नहीं कर सके ।      
PunjabKesari
मिस्र के लिये मारवाह मोहसिन अकेले फारवर्ड थे और सलाह की कमी टीम को बुरी तरह खली । मैच में आधे घंटे के बाद स्टेडियम पर लगी स्क्रीन पर जब सलाह को अपने साथियों से बेंच पर बात करते दिखाया गया तो तालियों की गडग़ड़ाहट से पूरा मैदान गूंज गया । मिस्र के कोच हेक्टर कूपर ने कल कहा था कि सलाह चोट से उबर चुके हैं और यह मैच खेलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब टीम दुआ कर रही होगी कि रूस के खिलाफ करो या मरो के मैच में उनका यह सबसे लोकप्रिय सितारा नजर आये।