Sports

कोलकाताः ईस्ट बंगाल फुटबाॅल क्लब के आसियन कप विजेता मिडफील्डर कालिया पेरूमाल कूलोथुंगन का तमिलनाडु राज्य में एक मोटर बाइक दुर्घटना में निधन हो गया। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 40 वर्षीय कालिया सुबह जब अपने घर लौट रहे थे तभी तंजावुर में तड़के दो बजे उनकी बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। पूर्व मिडफील्डर और तमिलनाडु राज्य के कप्तान कालिया ईस्ट बंगाल में अपने करियर के दौरान कोलकाता में काफी लोकप्रिय थे।   

तंजावुर में जन्मे कालिया का बतौर फुटबाॅलर अच्छा करियर रहा और उन्होंने तीन बड़े क्लबों ईस्ट बंगाल, मोहन बागान, मोहम्मदेन स्पोर्टिंग तथा भवानीपुर के लिए खेला। उन्होंने वर्ष 2002 से 2005 के बीच ईस्ट बंगाल के साथ फुटबाॅल करियर की शुरूआत की और 2007 तक मोहम्मडेन और उसके बाद फिर 2009 तक मुंबई एफसी के साथ जुड़े रहे। उन्होंने फि 2009 से 2010 तक मोहन बागान के लिए खेला। वर्ष 2012 तक उन्होंने वीवा केरल और 2012 में भवानीपुर एफसी के लिए खेला।

कालिया के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर उनके असमय निधन पर दुख जताया है। वेस्टर्न इंडिया फुटबाॅलर संघ के मुख्य कार्यकारी हेनरी मेनजेस ने कहा, ''मैं इस खबर को सुनकर दुखी हूं कि कालिया जैसा प्रतिभाशाली फुटबाॅलर हमारे बीच नहीं रहा। हम उनकी आत्मा की शांति की कामना करते हैं और इस दुखद घड़ी में उनके परिवार के लिए ईश्वर से मजबूती की दुआ करते हैं।''