Sports

जालन्धर : आईपीएल-11 में चेन्नई सुपर किंग्स चाहे ही फाइनल में पहुंच गई हों लेकिन टीम के चैम्पियन खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो यह सीजन भूल नहीं पाएंगे। कारण- ब्रावो न तो बैट से कुछ बड़ा कर पाए हैं न ही बॉल से। ब्रावो का नाम अभी भी आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने टॉप-5 गेंदबाजों में है। लेकिन बावजूद इसके उन्हें इस सीजन में निराशा ही हाथ लगी है। अब वह उन चुनिंदा गेंदबाजों की सूची में आ गए हैं जिनकी सीजन दौरान जमकर पिटाई हुई है। ब्रावो को बीते महीने ही चैम्पियन गाना रिलीज हुआ था। मैच दौरान विकेट लेने के बाद भी अक्सर अपने गाने पर डांस करते भी दिखते हैं। ऐसे में छक्के खाने के रिकॉर्ड में भी वह चैम्पियन बनकर अपनी टीम की शोभा बढ़ा रहे हैं।

दरअसल चेन्नई के इस दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की गेंदों पर अब तक 27 छक्के पड़ चुके हैं, जो इस सीजन में किसी बॉलरों को पकड़े वाले छक्कों की सबसे अधिक संख्या है। ब्रावो ने इस मामले में कोलकाता नाइट राइडर्स के कुलदीप यादव को पीछे छोड़ा है जो अब तक 23 छक्के खा चुके हैं। इस लिस्ट में 22 छक्कों के साथ शार्दुल ठाकुर तो 21 छक्कों के साथ मोहम्मद सिराज बने हुए हैं। 19 छक्कों के साथ उमेश यादव और राशिद खान भी इस लिस्ट की शोभा बढ़ा रहे हैं।

सिद्धार्थ कौल को पड़े हैं सबसे ज्यादा चौके
PunjabKesari
छक्कों के मामले में अगर ड्वेन ब्रावो तो चौके खाने में सिद्धार्थ कौल सबसे ऊपर चल रहे हैं। कौल को अब तक 55 चौके लग चुके हैं। वह दिल्ली डेयरडेविल्स के तेज गेंदबाज टें्रट बोल्ट (46 चौके) से पहले ही काफी आगे चल रहे हैं। बोल्ट के बाद जयदेव उनादकट 45 चौके, उमेश यादव 40 चौके तो एंड्रयू टाय 39 चौकों के साथ टिके हुए हैं।