Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: (अतुल वर्मा) क्रिकेट में हेलिकॉप्टर शॉट का जब भी जिक्र होता है तो सीधे तौर पर महेंद्र सिंह धोनी का नाम जहन में आता है। धोनी ने ही खिलाड़ियों और क्रिकेट फैन्स को अपने हेलिकॉप्टर शॉट से रूबरू करवाया था और इसमें भी कोई दोराय नहीं कि बहुत से मैचों में खिलाड़ी उनके इस शॉट को कॉपी करते नजर आते हैं। हाल ही में संपन्न हुई देवधर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में एक खिलाड़ी ने धोनी के स्टाइल में हेलिकॉप्टर शॉट जड़कर सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही बटौरी।

सूर्यकुमार यादव ने मारा हेलिकॉप्टर शॉट

देवधर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इंडिया-सी की ओर से बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों पर ताबड़तोड़ 39 रनों की अहम पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 गगनचुंबी छक्के जड़े, लेकिन धोनी के स्टाइल में हेलिकॉप्टर मारकर यादव ने मैच देखने वाले क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया। इंडिया-बी के स्पिनर मयंक मार्कंडेय की गेंद पर यादव ने ये हेलिकॉप्टर शॉट जड़ा।

इंग्लैंड के खिलाफ धोनी ने की थी हेलिकॉप्टर शॉट की शुरुआत

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक वनडे मैच में एमएस धोनी ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की एक गेंद पर ये हेलिकॉप्टर शॉट जड़कर इस जबरदस्त शॉट को दुनिया में पहचान दिलवाई थी। तभी से ना केवल खिलाड़ी बल्कि क्रिकेट फैन्स भी उनके इस शॉट को पसंद करते हैं और इसे कॉपी करने की कोशिश भी करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी एक मैच में धोनी ऐसा शॉट मार चुके हैं। 

क्रिकेट फैन्स भी करते हैं धोनी के इस शॉट को कॉपी