Sports

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने साथी खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान ‘सुपरमैन बनने की कोशिश' से बचने की सलाह देते हुए हार के डर से उबरने पर फोकस करने को कहा है। दक्षिण अफ्रीका पर बड़े मैचों में दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स ' का ठप्पा लगा हुआ है। अभी तक वे विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंचे हैं और चार बार सेमीफाइनल में हार गए। 

PunjabKesari
डु प्लेसिस ने कहा, ‘पिछले सभी विश्व कप में हम सुपरमैन की तरह कुछ करना चाहते थे । हम कुछ विशेष करने के प्रयास में रहे और वह नहीं कर सके जिसकी जरूरत थी।' उन्होंने कहा, ‘हम बार वह सही नहीं होता। हम विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये और खुद पर काफी दबाव बना लिया। हम सिर्फ क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।' 

PunjabKesari
तीसरा विश्व कप खेलने जा रहे डु प्लेसिस ने कहा कि टूर्नामेंट के लिए मानसिक तैयारी काफी अहम है। उन्होंने कहा, ‘यही वजह है कि हम चाहते हैं कि टीम खुलकर खेले। उसे हार का खौफ नहीं हो। हमें मैच के दिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और हर खिलाड़ी को अपनी ताकत का अहसास होना चाहिए।' दक्षिण अफ्रीका 30 मई को पहले मैच में इंग्लैंड से खेलेगी।