Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड टीम ने 22 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीत के एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इंग्लैंड ने 3 टेस्ट मैच सीरीज का पहला और दूसरा मैच जीतकर सीरीज में यहां अजय बढ़त बना ली है और वहीं घर में मिली इस हार के बाद पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अब टीम मैनेजमेंट पर ही सवाल उठा दिए हैं। कनेरिया का मानना है मैनेजमेंट ने सरफराज अहमद और फवाद आलम को बाहर करके बहुत बड़ी गलती की है और टीम को अब इसका नतीजा भुगतना पड़ रहा है।

दानिश कनेरिया ने कहा,"जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, उन्हें आप खिलाना नहीं चाहते। आपने बिना किसी कारण के फवाद आलम को ड्रॉप कर दिया और आपने सरफराज अहमद को बाहर रखा और आपने उनका फायदा नहीं उठाया। जब इस तरह से ज्यादती करोगे तो नतीजे ऐसे ही मिलेंगे। 

कनेरिया ने आगे कहा,"सरफराज को मौका दिया जाना चाहिए। उनको ड्रेसिंग रूम में बैठाना सही नहीं है और वह बेंच पर बैठकर क्या सीखेंगे, वो पूर्व कप्तान हैं और घरेलू  क्रिकेट में लगातार रन भी बना रहे हैं।"

PunjabKesari

गौरतलब है कि 17 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में 74 रन से मात दी थी और दूसरे टेस्ट में 26 रन से मात दी थी। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट की बात करे तों इंग्लैंड टीम पहली पारी में 281 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से पहले पारी में अबरार अहमद ने 7 विकेट चटकाए, जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे थे। पाकिस्तान भी अपनी पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाई और 202 रनों के स्कोर पर सिमट गई। दूसरे पारी में इंग्लैंड ने हैरी ब्रुक के शतक के बदोलत 275 रन बनाए और पाकिस्तान को 354 रन का लक्ष्य दिया। 

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन दिखाया और एक वक्त ऐसा लगा रहा था कि पाकिस्तान इस मैच को आसानी से जीत लेगा, लेकिन इंग्लैंड ने यह मैच पलट दिया और 26 से इस मैच में जीत हासिल कर ली। पाकिस्तान और इंग्लैंड की बीच सीरीज का आखिरी मैच शनिवार से कराची में खेला जाएगा।