Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को भारतीय अंडर-19 और इंडिया ए टीम के हेड कोच पद से हटाया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ की जगह सितांशु कोटक को इंडिया ए और पारस महाम्ब्रे को अंडर-19 टीम का कोच बनाया जाएगा।

हाल ही में द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का अध्यक्ष बनाया गया है। ऐसे में द्रविड़ को एनसीए को ज्यादा वक्त देना होगा जिस कारण उन्हें कोच पद से हटाया गया है। वहीं कोच पद से हटाए जाने के बाद भी जरूरत पड़ने पर वह विदेशी दौरों पर टीम के साथ जा सकता हैं। इस बारे में बात करते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि इसको लेकर कोई अलग से घोषणा नहीं की जाएगी क्योंकि यह लोग एनसीए के साथ काम करते हैं। 

सितांशु कोटक की बात करें तो उन्होंने 130 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 41.8 की औसत से 8061 रन बनाए हैं जिसमें उनका हाईएस्ट 168 रहा है।  इतना ही नहीं उन्होंने 70 विकेट भी अपने नाम किए हैं। वह सौराष्ट्र टीम के मुखिया भी रह चुके हैं। लिस्ट ए की तरफ से खेलते हुए कोटक ने 42.2 की औसत से 86 मैचों में 3083 रन बनाए है जिसमें 26 अर्धशतक और 3 शतक शामिल हैं। उन्होंने 2007-10 के बीच 9 टी20 मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 133 रन बनाए। 

द्रविड़ के साथ काम कर चुके पारस महाम्ब्रे पहले की बात की जाए तो उन्होंने 91 फर्स्ट क्लास मैच खेलकर 284 विकेट लिए हैं। राहुल द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ के सदस्य रहे ऋषिकेश कानितकर और अभय शर्मा भी पारस महाम्ब्रे के साथ काम करेंगे। द्रविड़ के कार्यकाल में पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में हुए 2018 वर्ल्ड कप में खिताब जीता था।