Sports

नई दिल्ली : भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ जून से शुरू हो रही घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी से खुश हैं। पांड्या ने पिछले महीने समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 संस्करण में नई टीम गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व किया। 

मीडिया को संबोधित करते हुए द्रविड़ ने कहा, आईपीएल में हार्दिक का नेतृत्व प्रभावशाली था। नेतृत्व समूह का हिस्सा बनने के लिए आपको नेता नामित करने की आवश्यकता है। हमारे दृष्टिकोण से, हम उनके कौशल, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण से सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा, वह तेज है और हर सत्र के साथ सुधार कर रहा है और उसे बहुत कुछ सीखना है। हमें खेल के समय के बारे में यथार्थवादी होना होगा क्योंकि हमारे पास एक बड़ी टीम है। जम्मू-कश्मीर के इस युवा खिलाड़ी ने 152 से 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद से आईपीएल में चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा। 

भारत के सभी प्रारूप के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पांच मैचों की श्रृंखला के लिए आराम दिए जानें वाले वरिष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं। रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल कमान संभालेंगे और ऋषभ पंत उप कप्तान होंगे। द्रविड़ ने कहा, रोहित हमारे सभी प्रारूप के खिलाड़ी हैं। हर किसी के हर समय उपलब्ध रहने की उम्मीद करना नासमझी होगी। हम चाहते हैं कि वे भी फिट और तरोताजा रहें। कई बार हमें अपने बड़े खिलाड़ियों को आराम देना होगा। 

रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल के धीमे रुख के बारे में बोलते हुए द्रविड़ ने कहा, हम अच्छी शुरुआत की तलाश कर रहे हैं। हम अपने शीर्ष 3 को जानते हैं। अगर यह उच्च स्कोरिंग खेल है तो हम चाहते हैं कि वे उस स्ट्राइक रेट को बनाए रखें, लेकिन मुश्किल मैच भी होंगे। मुख्य कोच ने कहा, दिनेश के साथ, यह भूमिका के साथ स्पष्ट है। खेल के बैकएंड पर वह फर्क कर सकता है। इसलिए उसे उन पदों पर बल्लेबाजी करने चुना गया है। दिनेश कार्तिक हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में फॉर्म में हैं और उन्होंने बल्ले से बहुमूल्य योगदान दिया है और डेथ ओवरों में अपनी बड़ी हिटिंग के साथ फिनिशर की भूमिका निभाई है। पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच गुरुवार (9 जून) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।