Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने मुश्किल हालात से वापसी करने के बाद शानदार जीत हासिल की। मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में एक अविश्वसनीय भाषण दिया। बीसीसीआई ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में मैच के बाद के दृश्यों का वीडियो साझा किया, जहां द्रविड़ सभी युवा भारतीय क्रिकेटरों को संबोधित कर रहे थे। 

PunjabKesari

द्रविड़ ने कहा कि श्रीलंका को 3 विकेट से हराना एक शानदार प्रयास था, लेकिन अगर भारत यह मैच हार जाता तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होती। भारत ने अंत तक जो लड़ाई दिखाई, वह उसके लिए सबसे ज्यादा मायने रखती थी। द्रविड़ ने बीसीसीआई द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में कहा, 'हम स्पष्ट रूप से परिणाम के सही ओर (जीत) समाप्त किया ... यह शानदार था। भले ही हम जीत नहीं पाते, यह लड़ाई बिल्कुल महत्वपूर्ण थी। आप सभी के लिए अच्छा है। 

दीपक चाहर भारत की जीत में सितारे की तरह उभरे। दो महत्वपूर्ण विकेट लेने के बाद उन्होंने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाकर आठवें विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार (19*) के साथ 84 रन की अटूट साझेदारी की। इससे पहले भारत 7 विकेट पर 193 रनों पर सिमट संघर्ष कर रहा था। लेकिन भारत ने अंत में 5 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। 

द्रविड़ ने कहा कि यह व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में बात करने का समय नहीं है। भारत के पूर्व कप्तान और श्रीलंका दौरे के मुख्य कोच ने इसके बजाय टीम प्रयास के रूप में इसकी सराहना की। उन्होंने कहा, यह व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में बात करने का समय नहीं है। जब हम हर चीज का विश्लेषण करेंगे तो इस बारे में अपनी बैठकों में बात करेंगे। लेकिन जब आप पूरे मैच को देखें तो टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा था। हमारी गेंदबाजी में बहुत सारे प्रदर्शन थे, शुरुआत में भी बल्लेबाजी करते हुए जाहिर तौर पर अंत में बल्लेबाजों ने इसे खत्म कर दिया। यह एक शानदार टीम प्रदर्शन था। 

पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि उन्हें पता था कि पहला वनडे हारने के बाद श्रीलंका मुश्किल से वापसी करने जा रहा है, लेकिन उन्हें इस बात पर गर्व है कि भारत ने मेजबान टीम द्वारा दी गई चुनौती का चैंपियन की तरह जवाब दिया। उन्होंने कहा, हमने कहा कि वे जवाब देने जा रहे थे। हमें विपक्ष का सम्मान करना होगा। उन्होंने जवाब दिया और हमने एक चैंपियन टीम की तरह जवाब दिया। दीवार की ओर पीठ करके हमें जीतने का रास्ता मिल गया। आप सभी पर गर्व है, बहुत अच्छा किया।