Sports

साउथम्टन : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा की उन पर की गई टिप्पणी पर कहा है कि इस पर संवाददाता सम्मेलन में बोलने की कोई जरूरत नहीं है। रबादा ने विराट को हाल ही में ‘इमैच्युर’ बताया था और कहा था कि वह विपक्षी टीम के खिलाडिय़ों के साथ मैदान पर कहासुनी करते हैं लेकिन अगर कोई उनके साथ ऐसा करता है तो उन्हें अच्छा नहीं लगता। रबादा आईपीएल में विराट के साथ हुई कहासुनी के बारे में बात कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मुकाबले में विराट और रबादा में कहासुनी हो गई थी।

रबादा ने कहा था- मैं अपने खेल के बारे में विचार कर रहा था लेकिन तभी विराट ने मेरी गेंद पर बाउंडरी जड़ी और मेरे लिए कुछ कहा। लेकिन जब आप उनको यह बात कहेंगे तो वह गुस्सा हो जाते हैं। मैं उन्हें अबतक नहीं समझ पाया हूं, यह सब देखकर काफी ‘इमैच्युर’ लगता है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है लेकिन वह किसी को अपशब्द नहीं कह सकते। विराट ने विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस वार्ता में रबादा की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह किसी भी खिलाड़ी के बारे में संवाददाता सम्मेलन में जवाब नहीं देना चाहते हैं। 

भारतीय कप्तान ने कहा- मैं रबादा के खिलाफ कई बार खेला हूं और मुझे लगता है कि हम कुछ भी बात कर सकते हैं जो दो व्यक्तियों के बीच में होती हैं। मैं उनकी टिप्पणी पर संवाददाता सम्मेलन में कुछ नहीं कहना चाहता हूं। रबादा विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा- चाहे रबादा स्टेन के साथ खेलें या एनगिदी के साथ, इससे फर्क नहीं पड़ता, वह हमेशा ही खतरा पैदा करते हैं और हमें उनका सम्मान करना चाहिए तथा उनके खिलाफ कैसे स्कोर किया जाए उस बारे में सोचना चाहिए।