Sports

पेरिसः सातवीं वरीयता प्राप्त डोमिनिक थियेम ने फ्रेंच ओपन में मार्को सेचिनातो के शानदार अभियान पर रोक लगाते हुए 7 . 5, 7 . 6, 6 . 1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया । थियेम 1995 में थामस मस्टर के बाद किसी ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाले पहले आस्ट्रियाई खिलाड़ी है । अब उनका सामना 10 बार के चैम्पियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल या पांचवीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के जुआन माॢतन देल पोत्रों से होगा ।           

दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी सेचिनातो ने तीन वरीय खिलाडिय़ों को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जिनमें 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच शामिल हैं । थियेम ने क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया था । उन्होंने पहले ही गेम में इतालवी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी । छठे गेम तक थियेम की र्सिवस पर सेचिनातो को सिर्फ एक अंक मिला था । उसने आठवें गेम में र्सिवस तोड़कर स्कोर 5 . 4 कर लिया । 

थियेम ने अगले तीन गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया । दूसरे सेट में सेचिनातो ने मैराथन टाइब्रेकर खेला । इस बार तीन सेट प्वाइंट बनाने के बावजूद वह 12 . 10 से हार गए । यह सेट 61 मिनट तक चला लेकिन तीसरे सेट में थियेम ने उसे कोई मौका नहीं दिया । इस हार के बावजूद सेचिनातो को 658000 डाॅॅलर मिले और अगले सप्ताह तक वह रैंकिंग में शीर्ष 30 में पहुंच जाएगा ।