Sports

मोनाको : नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच चौथी बार प्रतिष्ठित लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार में स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर बन गए हैं। वहीं महिलाओं में अमेरिका की स्टार जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया। बाइल्स ने गत वर्ष विश्व चैंपियनशिप में रिकार्ड शानदार प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2017 में भी यह पुरस्कार मिला था। 
DJOKOVIC, SIMONE BILES SELECTED AS  SPORTSMEN OF THE YEAR
जोकोविच ने कोहनी की सर्जरी के बाद वापसी करते हुए 2018 में विम्बलडन और यूएस ओपन के खिताब जीते थे। जोकोविच ने स्टार फुटबॉल खिलाड़ी किलियन एमबापे और लूका मॉडरिच के अलावा फॉर्मूला वन विश्व चैंपियन लुईस हेमिल्टन, एनबीए सुपरस्टार लेब्रोन जेम्स और केन्या के विश्व रिकार्डधारी मैराथन धावक इलियुद किपचोगे जैसे दिग्गज खिलाड़यिों को पछाड़ते हुए यह प्रतिष्ठित सम्मान हासिल किया है।
DJOKOVIC, SIMONE BILES SELECTED AS  SPORTSMEN OF THE YEAR
उल्लेखनीय है कि जोकोविच ने इस साल जनवरी में स्पेन के राफेल नडाल को फाइनल में लगातार सेटों में 6-3, 6-2, 6-3 से हराकर रिकॉर्ड सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता था। जोकोविच चौथी बार यह पुरस्कार जीतकर जमैका के महान धावक यूसेन बोल्ट की बराबरी पर आ गए हैं और स्विट््जरलैंड के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के रिकार्ड से एक कदम पीछे हैं।

.
.
.
.
.