Sports

पेरिस : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और जापान की नाओमी ओसाका के साथ 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स तथा चौथी वरीयता प्राप्त आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम ने गुरुवार को वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली।

PunjabKesari

टॉप सीड जोकोविच ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए स्विटजरलैंड के हेनरी लाकसोनेन को लगातार सेटों में 6-1, 6-4, 6-3 से पीट दिया। जोकोविच ने यह मुकाबला एक घंटे 33 मिनट में जीता। उन्होंने मैच में छह बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी। जोकोविच का तीसरे दौर में इटली के साल्वातोरे कारुसो से मुकाबला होगा। कारुसे की विश्व रैंकिंग 147 है। कारुसे ने दूसरे दौर में 26वीं सीड फ्रांस के जाइल्स सिमोन को दो घंटे 18 मिनट में 6-1, 6-2, 6-4 से हराया।        

PunjabKesari

टॉप सीड ओसाका को लगातार दूसरे मैच में तीन सेटों तक संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने पहले राउंड में पहला सेट 0-6 से हारने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। दूसरे राउंड में उन्होंने बेलारुस की विकटोरिया अजारेंका के खिलाफ पहला सेट 4-6 से गंवाया लेकिन अगले दो सेट 7-5, 6-3 से जीत लिए। ओसाका का तीसरे दौर में 40वीं रैैंकिंग की चेक खिलाड़ी कैटरीना सिनियाकोवा से मुकाबला होगा, जिन्होंने दूसरे दौर में यूनान की मारिया सकारी को तीन घंटे 10 मिनट के संघर्ष में 7-6, 6-7, 6-3 से हराया। 

PunjabKesari

23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन और दसवीं सीड सेरेना ने जापान की कुरुमी नारा को एकतरफा अंदाज में मात्र 67 मिनट में 6-3, 6-2 से हरा दिया। सेरेना के सामने तीसरे दौर में हमवतन सोफिया केनिन होंगी जिन्हें दूसरे दौर में बाई मिल गई। थिएम ने कजाखिस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक की चुनौती पर 6-3, 6-7,6-3,7-5 से काबू पाते हुये तीसरे दौर में जगह बना ली जबकि 11वीं वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच को पुरूष वर्ग के पहले बड़े उलटफेर में बुल्गारिया के दिमित्रोव से साढ़े चार घंटे तक चले पांच सेटों के मैराथन संघर्ष में हार का सामना करना पड़ा। 

थिएम ने बुबलिक को दो घंटे 30 मिनट में हराया। बुबलिक ने दूसरे सेट का टाईब्रेक 8-6 से जीतकर थिएम को चौंकाया लेकिन आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुये अगले दो सेट जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। दिमित्रोव ने चार घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में सिलिच को 6-7, 6-4, 4-6, 7-6, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली। तीसरे दौर में दिमित्रोव का मुकाबला 24वीं सीड स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका से होगा जिन्होंने गुरूवार को खेले गये दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में चिली के क्रिश्चन गारिन को एक घंटे 40 मिनट में 6-1, 6-4, 6-0 से हराया। 

रूस की एकातेरिना एलेक्सांद्रोवा ने आस्ट्रेलिया की सामंथा स्तोसुर को दो घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-1, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि 11वीं सीड बेलारूस की आरियाना सबालेंका को अमेरिका की अमांडा अनीसीमोवा ने एक घंटे 14 मिनट में 6-4, 6-2 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। 15वीं सीड स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंसिच भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। 

.
.
.
.
.