Sports

न्यूयार्कः विंबलडन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में भी अपनी शानदार लय को बरकरार रखते हुये आसान जीत के साथ चौथे दौर में जगह बना ली जबकि महिलाओं में उच्च वरीय खिलाड़ियों के निरंतर उलटफेर के बीच पांचवीं सीड पेत्रा क्वीतोवा हारकर बाहर हो गयी हैं। सर्बिया के जोकोविच ने फ्रांस के स्टार खिलाड़ी रिचर्ड गास्के को लगातार सेटों में 6-2 6-3 6-3 से हराकर पुरूष एकल के तीसरे दौर का मुकाबला जीत लिया।

PunjabKesari

छठी सीड जोकोविच को शुरूआती दो मैचों में विपक्षी खिलाड़यिों को हराने के लिये चार सेटों तक जूझना पड़ा था। हालांकि इस साल के विंबलडन चैंपियन ने आर्थर एश स्टेडियम में 26वीं सीड खिलाड़ी के खिलाफ एकतरफा प्रदर्शन किया और दो घंटे 11 मिनट में जीत दर्ज कर ली। जोकोविच ने मैच के बाद कहा, ''इस सप्ताह यह मेरा सबसे अच्छा मैच था। विंबलडन के बाद से हार्ड कोर्ट पर यह मेरा पहला अच्छा प्रदर्शन रहा।'' सर्बियाई खिलाड़ी ने पहले सर्व पर 75 फीसदी अंक लिये और मैच में 32 विनर्स लगाये तथा मैच में सभी पांच ब्रेक अंक बचाये जबकि 32 साल के गास्के को 47 बेजा भूलें महंगी पड़ीं।  

PunjabKesari

सर्बियाई खिलाड़ी की गास्के के खिलाफ यह करियर का 14वां मैच था जिसमें उनकी यह 13वीं जीत है। जोकोविच ने गास्के के खिलाफ आखिरी 11 मैचों में सभी जीते हैं। 13 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन के अब क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीय रोजर फेडरर से भिडऩे की संभावना है जिन्होंने दिन के एक अन्य मैच में निक किर्गियोस को लगातार सेटों में हराया। जोकोविच चौथे राउंड में गैर वरीय पुर्तगाल के जोओ सोसा से भिड़ेंगे।