Sports

मेलबर्न : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और आठ बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच, दूसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप, यूएस ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका और 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली। शीर्ष वरीयता प्राप्त और नौंवें खिताब की तलाश में लगे जोकोविच अमेरिका के फ्रांसिस तियाफो को तीन घंटे 30 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-3, 6-7(3), 7-6(2), 6-3 से हराकर तीसरे दौर में स्थान बनाया।

गत दो बार के विजेता जोकोविच ने मैच के बाद कहा कि यह बेहद मुश्किल मुकाबला था और मुकाबले के दौरान परिस्थितियां भी मुश्किल थीं। उन्होंने तियाफो को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी। महिला वर्ग में विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी रोमानिया की हालेप को भी अपने दूसरे दौर का मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा। 

हालेप ने स्थानीय खिलाड़ी एज्ला टॉमलियानोविच के खिलाफ मुकाबले में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए दो घंटे 34 मिनट में 4-6, 6-4, 7-5 से जीत हासिल की। टॉमलियानोविच ने निर्णायक सेट में 5-2 की बढ़त बना ली थी लेकिन हालेप ने इसके बाद अपना सारा अनुभव झोंकते हुए अगले पांच सेट लगातार जीते और मैच अपने नाम किया।

यूएस ओपन चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त ओसाका ने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को आसानी से 61 मिनट में 6-2, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। ओसाका यहां 2019 में चैंपियन रह चुकी हैं। 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगी अमेरिका की लीजेंड खिलाड़ी सेरेना ने सर्बिया की नीना स्तोजानोविच को मात्र 69 मिनट में 6-3, 6-0 से पराजित कर दिया और तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।