Sports

मेड्रिड : सर्बियाई टेनिस सुपरस्टार नोवाक जोकोविच ने मैड्रिड ओपन के फाइनल में ग्रीस के स्टेफानोस त्सिटिपास को 6-3, 6-4 को हराकर क्ले-कोर्ट इवेंट में अपना तीसरा खिताब और 33वां एटीएस मास्टर्स 1000 का ताज जीत लिया। जीतने के बाद जोकोविच ने कहा- ग्रैंड स्लैम के बाद एटीपी में यह सबसे बड़ा टूर्नामैंट है। यह जितना महत्वपूर्ण है उतना ही अच्छा है। 

दुनिया के नंबर एक टेनिस प्लेयर जोकोविच ने ग्रीक स्टार को हराने के लिए एक घंटा 32 मिनट का समय लिया। एटीपी रैंकिंग में लगातार 250 सप्ताह से टॉप पर चल रहे जोकोविच ने वर्ष का यह अपना दूसरा खिताब जीता है। इसके साथ ही उन्होंने स्पेनिश स्टार राफेल नडाल द्वारा स्थापित 33 एटीपी मास्टर्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 31 साल के जोकोविच ने साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था। जोकोविच ने 2003 से शुरुआत के दौरान कुल 74 खिताब जीते हैं।

जोकोविच ने कहा- यह एक शानदार सप्ताह था और यह मेरे लिए और इस टूर्नामेंट में जाहिर तौर पर एक बड़ी जीत है। मैं वास्तव में रोम में भी इस फॉर्म को जारी रखना चाहूंगा। मैं ऑस्ट्रेलिया के बाद अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस नहीं खेल रहा था, इसलिए मैं इस हफ्ते फिर से लय हासिल करना चह रहा था। खुश हूं कि मैंने अच्छी शुरुआत की। पूरे टूर्नामेंट के दौरान मैंने एक सेट नहीं छोड़ा, इसलिए मैं बहुत खुश हूं। मैंने यहां अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला।

.
.
.
.
.