Sports

लंदन : विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और यूएस ओपन चैंपियन दानिल मेदवेदेव अगले महीने शुरू होने वाले डेविस कप फाइनल्स में अपनी टीमों की अगुवाई करेंगे। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और 2021 में कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने से चूकने वाले जोकोविच को सबियाई टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा फ़िलिप क्राजिनोविच, दुसान लाजोविच, लास्लो जेरे और मिओमिर केकमानोविच को टीम में रखा गया है।

यूएस ओपन में जोकोविच को हराकर अपने करियर का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने वाले विश्व में नंबर दो मेदवेदेव रूसी टीम की अगुवाई करेंगे जिसमें नंबर छह आंद्रे रूबलेव, नंबर 19 असलान करात्सेव, नंबर 30 कारेन खाचनोव और इवगेनी डोनस्कोइ शामिल हैं। मैड्रिड, इनसब्रक (आस्ट्रिया) और तूरिन (इटली) में 25 नवंबर से इंडोर हार्डकोर्ट पर शुरू होने वाले ग्रुप चरण के मैचों में 18 टीमें भाग लेंगी। इन शहरों में क्वार्टर फाइनल होने के बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैड्रिड में खेले जाएंगे।

स्पेन डेविस कप में अभी मौजूदा चैंपियन है। उसने 2019 में खिताब जीता था। कोविड-19 के कारण पिछले साल टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया था। टीमों को छह ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में रूस, स्पेन और इक्वाडोर, ग्रुप बी में कनाडा, कजाखस्तान और स्वीडन, ग्रुप सी में फ्रांस, ब्रिटेन और चेक गणराज्य, ग्रुप डी में क्रोएशिया, आस्ट्रेलिया और हंगरी, ग्रुप ई में अमेरिका, इटली और कोलंबिया तथा ग्रुप एफ में सर्बिया, जर्मनी और आस्ट्रिया को रखा गया है।