Sports

नई दिल्ली : भारतीय युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी दिव्या चिताले और स्वस्तिका घोष ने ट्यूनिशिया में चल रहे 2021 विश्व टेबल टेनिस युवा स्टार कंटेडर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन दिखाया और एकल वर्ग के नॉकआउट चरण में प्रवेश करने के अलावा अंडर-19 बालिका युगल में भी पदक पक्का किया। महाराष्ट्र की दिव्या और स्वस्तिका को शुरूआती दौर में बाई मिली थी, उन्होंने अंतिम आठ चरण के मैच में स्थानीय प्रबल दावेदार फडवा गार्सी और मरम जोघलामी पर 11-5, 6-11, 11-9, 11-8 की शानदार जीत से सेमीफाइनल में पहुंचकर कम से कम कांस्य पदक सुनिश्चित कर दिया है। 

अब अंतिम चार में इस भारतीय जोड़ी का सामना चेक गणराज्य की लिंडा जादेरोवा और क्रोएशिया की हना अरापोविच से होगा। वहीं दिव्या और स्वस्तिका ने अपने ग्रुप में रिकार्ड सभी मैच जीतने से अंडर-19 एकल के अंतिम 16 चरण में भी प्रवेश कर लिया है। युवा राष्ट्रीय चैम्पियन दिव्या ने बेलारूस की डार्या वासिलेंका, लिंडा जादेरोवा और अल्जीरिया की नारिमेने हिंद सिदेकी पर 3-0 के समान अंत से जीत हासिल की। जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियन स्वस्तिका ने यूनान की मालामाटेनिया पापाडिमित्रियू को 3-0 और पुर्तगाल की इनेस मातोस को 3-2 से हराया। 

कोरोना वायरस फैलने के बाद यह पहला अंतरराष्ट्रीय युवा टूर्नामेंट है जिसमें भारतीय खिलाड़ी खेल रहे हैं। इससे पहले प्रेयेश राज सुरेश अंडर-15 एकल क्वार्टरफाइनल में बाहर हो गए जबकि पायस जैन और दीपित पाटिल अंडर-19 वर्ग में अपने मुकाबले हार गए।