Sports

नई दिल्ली: हाल ही में एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम की कमान संभाली। जब धोनी अफगान के कप्तान अशगर अफगान के साथ टाॅस करने के लिए मैदान पर आए तो उन्हें देख सब हैरान रह गए। धोनी को 200वां मैच बताैर कप्तान खेलने का साैभाग्य प्राप्त हुआ। लेकिन धोनी को फिर से कप्तानी साैंपने पर चयनकर्ताओँ ने नाराजगी जाहिर की है।
PunjabKesari
सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि जिस तरह से अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में इतने ज्यादा बदलाव हुए उससे चयनकर्ता खुश नहीं हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को आराम दिया गया और एम एस धोनी को कप्तानी करनी पड़ी। सुपर 4 स्टेज में पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गया था । अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बस एक औपचारिकता मात्र थी। इसलिए टीम से 5 प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया। 
PunjabKesari
नियमित कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान शिखर धवन, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को इस मैच में नहीं खिलाए गए । उनकी जगह के एल राहुल, मनीष पांडे, खलील अहमद और दीपक चहर को टीम में शामिल किया। कप्तान और उपकप्तान दोनों इस मैच में नहीं खेल रहे थे, इसलिए महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी करवाई गई। ये मैच काफी रोमांचक हुआ था और टाई रहा था। 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 1 रन चाहिए था और 1 विकेट शेष था, लेकिन रविंद्र जडेजा कैच थमा बैठे थे।
PunjabKesari
धोनी ने जनवरी 2017 में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया गया था। कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया था।

.
.
.
.
.