Sports

जकार्ताः भारत की शीर्ष स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल कार्तिक को 18वें एशियाई खेलों की स्क्वाश स्पर्धा के महिला एकल वर्ग में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा । दीपिका को मलेशियाई धुरंधर और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और तीन बार की चैम्पियन निकोल डेविड ने सेमीफाइनल में 3 . 0 (11 . 7, 11 . 9, 11 . 6) से हराया । मैच के बाद उन्होंने कहा कि दुनिया की नौवे नंबर की खिलाड़ी निकोल के खिलाफ खेलना आसान नहीं था ।           

एकल में क्या हुआ, सोचने की जरूरत नहीं
उसने कहा ,‘‘ वह अनुभवी है और उसे पता है कि हालात का सामना कैसे करना है । वह दस साल तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रही है । मुझे खुशी है कि मैने अच्छा खेला लेकिन शीर्ष हाफ में होने से निकोल से सामना हो गया ।’’ उसने कहा ,‘‘ हम टीम में स्वर्ण जीत सकते हैं । एकल में क्या हुआ , इसके बारे में ज्यादा सोचने का फायदा नहीं है । वापसी करना मुश्किल है लेकिन हमें करना होगा । हमारे सामने बड़ा लक्ष्य है और हम अभी जश्न नहीं मना सकते ।’’ भारतीय महिला टीम ने इंचियोन में रजत पदक जीता था ।  
PunjabKesari         

भारतीय स्क्वाश खिलाड़ी पिछले कुछ समय से नियमित कोच के बिना खेल रहे हैं । एसआरएफआई ने साइरस पोंचा और भुवनेश्वरी कुमारी को बतौर कोच भेजा था लेकिन दीपिका ने कहा कि खिलाड़ी एक दूसरे की मदद करना पसंद करते हैं । उन्होंने कहा ,‘‘हम सभी को खिलाडिय़ों की कोचिंग पसंद है ।खिलाड़ी ही खिलाड़ी से बात करेंगे । खिलाडिय़ों ने यह फैसला लिया है ।हरिंदर पाल संधू , सौरव घोषाल और मैं मिलकर अभ्यास करते हैं ।’’