Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के 'हीरो' शुभमन गिल ने वीरवार को हुए आईपीएल टूर्नामेंट के 33वें मुकाबले में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर कोलकाता नाईट राइडर्स को चेन्नई सुपर किंग्स पर आसान जीत दिलाई। शुभमन ने 6 चाैकों आैर 2 छक्कों की मदद से 36 गेदों में 57 रनों की पारी खेली। जीत के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने उनकी खूब प्रशंसा की। यहां तक की उनका इंटरव्यू भी लिया। इस दाैरान कार्तिक ने शुभमन ने कुछ सवाल किए जिसके जवाब काफी लाजवाब रहे। 

कार्तिक ने पहले शुभमन की तारीफ की आैर कहा, ''यह इतना पाॅपुलर हो चुका है कि कुछ लड़कियों को इसने ब्लाॅक किया आैर कुछ लड़के इससे जलने लगें हैं।'' यह कहने के बाद कार्तिक ने मजाक करते हुए पूछा कि तेरा इरादा क्या है? इसपर जो शुभमन ने जवाब दिया वो काफी मजेदार रहा। शुभमन ने कहा, ''मेरा इरादा कुछ नहीं है फिलहाल मैं अपनी दाढ़ी की ग्रोथ चाहता हूं। मुझे इसका शाैक है आैर मै चाहता हूं कि मेरी दाढ़ी भी आप जैसी हो।'' यह जवाब मिलने के बाद कार्तिक हंसते हुए नजर आए।  
PunjabKesari
कप्तान यहां ही नहीं रूके उन्होंने साथ ही पूछा मेरे पास आप जैसा क्यूट डिंपल नहीं है इसके बारे में क्या कहना है? इसका जवाब देते शुभमन ने कहा कि यह तो मम्मी से पूछना पड़ेगा। इसके अलावा शुभमन ने कार्तिक के सवालों का जवाब देते हुए अपने दिल की आैर बातें की बताईं। शुभमन ने बताया, ''चाैथे नंबर पर बल्लेबाजी करना बहुत अच्छा लगा आैर नाॅट आउट रहने से आत्मविश्वास बढ़ा, लेकिन जब मैने धोनी भाई(महेंद्र सिंह धोनी) का कैच छोड़ा तो मैं डर गया था आैर यहां मैने सोच लिया था कि मैच जीतना है अगर नहीं जिताया तो क्लास लग जाएगी। 

किसी भी नंबर पर खेलने के लिए हैं तैयार
कार्तिक ने पूछा कि मैं एक कप्तान के रूप में परेशान हो गया हूं कि चाैथे नंबर पर किसे माैका दिया जाए क्योंकि नितीश राणा फिट हो चुके हैं तो अब बताओ मैं आपको कैसे टीम में शामिल करूं? इसका जवाब देते शुभमन ने कहा, '' मुझे कहीं भी माैका दे दीजिए। खुद में क्षमता होनी चाहिए कि मुश्किल हालातों में कहां आैर कैसे खेलना। आप जिस भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजेंगे, मैं अपना योगदान देने के लिए तैयार हूं।'' शुभमन का यह जवाब पाने के बाद कार्तिक काफी खुश दिखे।

.
.
.
.
.