IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः ईशान किशन के 17 गेंदों में अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के मैच में आज रनों का अंबार लगाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को 102 रन से हराकर प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली। जहां एक तरफ मुंबई के कप्तान इस जीत से काफी खुश नजर आए तो वहीं कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक उतने ही निराश दिखे। 

हार के बाद कार्तिक ने कहा, ''200 या उससे ज्यादा रन हमेशा एक बड़ी चुनौती है। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। यह एक अच्छा बल्लेबाजी विकेट था। पावरप्ले में हमने विकेट गंवाए वो सबसे निराशाजनक था और उसके बाद हम खेल में नहीं थे। हमने इस मैच को एक आसान रुप से लिया। हमें अपने कौशल स्तर को बढ़ाने की जरुरत है और यही सबसे महत्वपूर्ण बात है। इस तरह की हार हमें नीचे ले जा सकती है।''

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 210 रन बनाए। जवाब में केकेआर की पूरी टीम 18.1 ओवर में 108 रन पर आउट हो गई। आईपीएल में अब तक की उसकी यह सबसे बड़ी हार है। इस हार के बाद केकेआर और मुंबई इंडियंस दोनों के दस मैचों में 10 अंक है लेकिन नेट रनरेट के आधार पर मुंबई अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ गई जबकि केकेआर पांचवें स्थान पर खिसक गई है। 

ईशान ने केकेआर की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी, खासकर कुलदीप यादव को लगातार चार छक्के जड़े। उसने 21 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर मुंबई को विशाल स्कोर दिया। केकेआर की शुरूआत ही बेहद खराब रही और पूरे मैच में कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी।

.
.
.
.
.