Sports

शारजाह : कोलकाता नाइट राइडर्स के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को खुशी है कि उन्होंने मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले के दौरान नाराज रविचंद्रन अश्विन और इयोग मोर्गन के बीच मैदान पर तीखी तकरार के बाद मामले को शांत करने में भूमिका निभाई। नाइट राइडर्स ने दिल्ली को कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हराया लेकिन समस्या उस समय शुरू हुई जब कोलकाता के क्षेत्ररक्षक राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंकी और गेंद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई। अश्विन ने इसके बाद अतिरिक्त रन चुराने का प्रयास किया। 

कार्तिक ने खुलासा किया कि उनके कप्तान मोर्गन को लगा कि यह ‘खेल भावना' के अंतर्गत नहीं था और टिम साउथी की गेंद पर जब अश्विन आउट हुए तो उन्होंने उसे यह बात कही। मैदान से बाहर जा रहे नाराज अश्विन इसके बाद रुक गए और उन्हें नाइट राइडर्स के कप्तान ओर आते देखा गया। कार्तिक इसके बाद दोनों के बीच में आ गए और उन्होंने तमिलनाडु टीम के अपने साथी से आग्रह किया कि वह मैदान से चले जाएं।

कार्तिक ने दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट की जीत के बाद कहा कि मुझे पता है कि जब राहुल त्रिपाठी ने थ्रो किया और गेंद ऋषभ पंत के शरीर से लगकर दूर चली गई तो अश्विन ने रन की मांग की और उन्होंने रन लेना शुरू कर दिया। मुझे नहीं लगता कि मोर्गन को यह पसंद आया। मुझे लगता है कि वह उम्मीद करता है कि अगर गेंद बल्लेबाज या बल्ले से लगती है तो वह खेल भावना में रन नहीं लेगा। यह काफी रोचक विषय है, इस पर मेरा अपना नजरिया है। लेकिन फिलहाल मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मुझे खुशी है कि मैंने मामला शांत करने में भूमिका निभाई और अब चीजें ठीक हो गई हैं।