Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि कोरोना के बाद क्रिकेट शुरू होने पर खिलाड़यिों को लय में लौटने में कम से कम चार सप्ताह का समय लगेगा। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं और खिलाड़ी लंबे समय से मैदान से बाहर चल रहे हैं। इस बीच क्रिकेट को दोबारा शुरु करने की तैयारियां चल रही है।

लॉकडाउन के दौरन घर में समय बिताया

Sports
कार्तिक ने एक शो के दौरान कहा- लॉकडाउन के दौरान उन्होंने पत्नी और स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ समय बिताया। पहले घर में ट्रेनिंग करना अच्छा लगता था लेकिन दो से चार सप्ताह में ही बोर हो गया था इसके पत्नी को देखा जो प्रतिदिन टे्रनिंग करती थी। उसको देखकर एक बार फिर से मैं ट्रेनिंग करने लगा। 

पत्नी दीपिका ने भी जारी रखी है ट्रेनिंग

PunjabKesari, dinesh karthik photo, dinesh karthik wife photo, dipika pallikal photo
विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मेरी ही तरह उनकी भी स्थिति है। उन्हें भी नहीं पता कि उनका अगला टूर्नामेंट कब होगा। मेरे ख्याल से स्कवॉश से पहले क्रिकेट शुरू होगा, इसके बावजूद वह लगातार ट्रेनिंग करती रहती हैं। जब आप घर में किसी को ऐसा करते देखते हैं तो आपका मन भी ट्रेनिंग में लगने लगता है।

खिलाडिय़ों के जीवन में आते रहते हैं उतार चढ़ाव 

PunjabKesari, dinesh karthik photo, dinesh karthik images
कार्तिक ने कहा कि इसके बाद मैंने भी लक्ष्य निर्धारित किया और खुद को फिट रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्रेनिंग करने लगा। ऐसे पार्टनर के साथ रहना जो खुद एक खिलाड़ी हैं सुखद है। उन्हें भी पता है कि खिलाडिय़ों के जीवन में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। उन्हे पता है कि जब मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं तो कैसा बर्ताव करना चाहिए। वह मुझे समय देती हैं जिससे मुझे मदद मिलती है।

गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा


वहीं, कार्तिक ने लॉकडाउन पर कहा कि मेरे ख्याल से क्रिकेट शुरू होने पर खिलाडिय़ों को अपनी लय में लौटने के लिए कम से कम चार सप्ताह का समय लगेगा। आपको धीरे-धीरे शुरुआत करनी होगी। अगर आप सही तरीके से आगे बढ़ेंगे तो लय में लौटने में कम से कम चार सप्ताह का समय लगेगा। उन्होंने कहा- विशेषकर गेंदबाजों को जो इतने समय बाद मैदान पर वापसी करेंगे। इतने दिनों बाद मैदान पर आकर 140-150 की रफ्तार से गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा। मैदान में गर्मी होने पर गेंदबाजों के लिए सही ढंग से गेंदबाजी करना एक चुनौती होगी।