Sports

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड-भारत के बीच 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में इंडिया को 80 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन आज खेल के मैदान में एक बार फिर 'सुपरमैन वाला चैक' देखने को मिला और यह कैच भारतीय प्लेयर दिनेश कार्तिक ने पकड़ा। कार्तिक ने यह कैच बाउंड्री के इतने पास से पकड़ा कि ऐसा लग रहा था कि उनका पैर बाउंड्री लाइन से टच हो गया है लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

ऐसे लपका 'सुपरमैन वाला चैक' 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत की। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर डेरल मिशेल ने बेटिंग करते हुए हवा में शाॅट खेली। गेंद बाउंड्री लाइन पार करती इससे पहले कार्तिक ने कैच पकड़ लिया। उन्होंने एक बार कैच पकड़ा और फिर पैर बाउंड्री लाइन पर जाता देख गेंद को उपर हवा में फेंक दिया और बाद में फिर लपक कर चैक पकड़ लिया।

कार्तिक का चैक इतना जबरदस्त था कि थर्ड अंपायर को भी अंतिम निर्णय लेने से पहले लंबा समय लगा। लेकिन अंत में फैसला टीम इंडिया के हक में आया और डेरल मिशेल को पवेलियन लौटना पड़ा।

गौर हो कि सीरीज के पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया पूरा नहीं कर पाई और 19.2 ओवर खेलते हुए 139 रन बनाकर आल आउट हो गई।

.
.
.
.
.