Sports

दुबईः गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक टेस्ट के लिए निलंबित किए गए श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल की परेशानियां अभी समाप्त नहीं हुई हैं। चांडीमल, कोच चंडिका हथुरुसिंघा और मैनेजर असंका गुरुसिंघा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है जिसके बाद उन्हें दो से चार टेस्ट या चार से आठ वनडे के लिए निलंबित किया जा सकता है।  

आईसीसी ने शुक्रवार को बताया कि चांडीमल, हथुरुसिंघा और असंका पर आईसीसी द्वारा खेल भावना को ठेस पहुंचाने वाले व्यवहार के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3.1 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। इन तीनों द्वारा आरोप स्वीकार किए जाने के बाद आईसीसी ने माइकल बेलॉफ को मामले की सुनवाई के लिए न्यायिक आयुक्त के रूप में नियुक्त किया है।  
PunjabKesari
चांडीमल कर चुके हैं अपील
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि चांडीमल ने आईसीसी द्वारा उन पर लगाए एक टेस्ट मैच के प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है और बेलॉफ इस अपील की सुनवाई करेंगे।  चांडीमल, कोच हथुरुसिंघा और असंका पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने आरोप लगाया है क्योंकि दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगने के बाद श्रीलंका ने मैदान में उतरने से इंकार कर दिया था जिससे खेल दो घंटे देरी से शुरू हुआ था। इस मामले में ये तीनों शामिल थे।