Sports

पेरिसः बुल्गारिया के चौथे वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव ने मिस्र के ‘ लकी लूजर ’ मोहम्मद सफवत को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। चौथे वरीय दिमित्रोव ने एकतरफा मुकाबले में 6-1, 6-4, 7-6 से जीत दर्ज की। पेरिस में कभी भी तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए दिमित्रोव को पहले दौर में अनुभवी विक्टर ट्राइकी से भिडऩा था। हालांकि कोर्ट पर उतरने से मिनटों पहले ट्राइकी ने पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया जिससे दुनिया के 182 वें नंबर के खिलाड़ी सफवत को ग्रैंडस्लैम पदार्पण का मौका मिला।  

अल सावी मुख्य ड्रा में रहने वाले मिस्र के पहले खिलाड़ी बने
सफवत इस दौरान 1996 में अमेरिकी ओपन में तामेर अल सावी के बाद किसी मेजर टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में रहने वाले मिस्र के पहले खिलाड़ी बने। दिमित्रोव ने कहा , ‘‘ मैं वार्मअप कर रहा था और मेरे कोच ने कहा ‘ देखो ’ और हमने बोर्ड पर देखा कि मुझे किसी और प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलना था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी। ’’ दिमित्रोव को अंतिम 32 में जगह बनाने के लिए अमेरिका के जेयर्ड डोनाल्डसन और चिली के निकोलस जैरी के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिडऩा होगा।            


युक्रेन की चौथी एलिना स्वितोलिना भी महिला एकल में दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही। उन्होंने आस्ट्रेलिया की एजला तोमलानोविच को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। पिछले सप्ताह लगातार दूसरा इटैलियन ओपन खिताब जीतने वाली स्वितोलिना अगले दौर में 2010 की चैंपियन फ्रांसिस्का शियावोन या स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोव के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी। एस्टोनिया की 25 वीं वरीय एनेट कोंटावीट को हालांकि अमेरिका की मेडिसन ब्रेंगल को 6-1, 4-6, 6-2 से हराने के लिए तीन सेट तक जूझना पड़ा।