Sports

नई दिल्ली: पंजाबी फिल्मों से मशहूर होने वाले दिलजीत दोसांझ अब बॉलीवुड में एक भारतीय हाॅकी खिलाड़ी की जिदंगी पर आधारित फिल्म में लीड रोल में नजर आएंगे। इसका पोस्टर दिलजीत ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है। बॉलीवुड में खेल के सितारो के जीवन पर कई फिलमें बनी हैं और उम्मीद है कि इस मूवी के लिए संदीप के फैन्स भी काॅफी उत्साहित होंगे।



फिल्म में दिलजीत के साथ तापसी पन्नू लीड रोल में नज़र आएंगी, जो एक हॉकी प्लेयर की ही भूमिका में होंगी। अपने इस रोल के लिए दिलजीत और तापसी जमकर ट्रेनिंग ले रहे हैं। 'सूरमा' का निर्देशन शाद अली कर रहे हैं, जिसमें चित्रांगदा सिंह और अंगद बेदी भी अहम रोल में दिखेंगे। यह फिल्म 29 जून 2018 को रिलीज़ हो रही है।

संदीप सिंह की जिदंगी पर आधारित
दिलजीत भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। यह फिल्म भारत के सर्वश्रेष्ठ ड्रैग फ्लिकरों में शुमार संदीप सिंह की जिंदगी पर बेस्ड होगी। कहा जा रहा था कि इसका नाम संदीप सिंह के निकनेम  'फ्लिकर सिंह' पर बेस्ड होगा, लेकिन नए पोस्टर में अब सब साफ नज़र आ रहा। पोस्टर में न केवल फिल्म का नाम 'सूरमा' स्पष्ट नज़र आ रहा है।

व्हीलचेयर पर रह चुके हैं संदीप
बता दें कि संदीप  22 अगस्त 2006 में शताब्दी एक्सप्रेस में गलती से गोली चलने की वजह से घायल हो गए थे, जबकि तभी उन्हें नैशनल टीम के साथ विश्व कप के लिए जर्मनी रवाना होना था। इस दुर्घटना ने उन्हें व्हीलचेयर पर ला दिया और करीब दो वर्षों तक वीलचेयर पर रहना पड़ा था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और मेहनत करके एक बार फिर नैशनल टीम में शामिल होने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार कर लिया। हो सकता है कि फिल्म में संदीप सिंह का व्हीलचेयर वाला अवतार भी दिखाया जाएगा ।