Sports

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ पर शनिवार को खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने महान भारतीय हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा- आज राष्ट्रीय खेल दिवस पर हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जिनका हॉकी स्टिक से जुड़ा विलक्षण जादू कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

प्रधानमंत्री ने ‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ पर खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए कहा- राष्ट्रीय खेल दिवस उन सभी अनुकरणीय खिलाडिय़ों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का उत्सव मनाने का विशिष्ट दिन है, जिन्होंने विभिन्न खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और इसके साथ ही हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। इन सभी खिलाड़यिों का तप और द्दढ़ संकल्प निश्चित तौर पर उत्कृष्ट है।

उन्होंने साथ ही कहा- इतना ही नहीं, यह हमारे प्रतिभाशाली एथलीटों की कामयाबी में उनके परिवारों, कोचों और सहायक कर्मचारियों द्वारा दिए गए उल्लेखनीय सहयोग की सराहना करने का भी विशेष दिन है। मोदी ने कहा- भारत सरकार विभिन्न खेलों को लोकप्रिय बनाने के साथ-साथ भारत में खेल प्रतिभाओं को आवश्यक सहयोग देने के लिए भी अथक प्रयास कर रही है। इसके साथ ही मैं सभी लोगों से खेल और फिटनेस व्यायाम को अपनी दिनचर्या का अहम हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं। इसके अनगिनत फायदे हैं। मैं यह मंगलकामना करता हूं कि सभी लोग प्रसन्न और स्वस्थ रहें!