Sports

ओसबोर्न (एंटीगा) : कोविड-19 वायरस से संक्रमित हुए कप्तान यश धुल सहित पांच भारतीय खिलाड़ी अब इस बीमारी से उबर गए हैं और शनिवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अंडर-19 विश्व कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन टीम में एक ताजा पॉजिटिव मामला सामने आया है। 

धुल की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करने वाले निशांत सिंधू को युगांडा के खिलाफ अंतिम लीग मैच के बाद पॉजिटिव पाया गया है इसलिए वह नॉकआउट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बाएं हाथ के स्पिनर अनीश्वर गौतम टीम में सिंधू की जगह लेंगे। भारतीय टीम को कोविड-19 संक्रमण के कारण पिछले दो मैचों में अंतिम एकादश उतारने में भी दिक्कत हुई थी। कप्तान धुल, उप कप्तान शेख रशीद, सिद्धार्थ यादव, अराध्य यादव और मानव पारिख आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले आरटी पीसीआर जांच में पॉजिटिव आए थे। 

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के एक सूत्र ने कहा, ‘सिंधू को छोड़कर सभी फिट हैं।' धुल और अन्य संक्रमित खिलाड़ी त्रिनिदाद में सात दिन के पृथकवास के बाद शुक्रवार को एंटीगा पहुंच गए। शनिवार की शाम को नॉकआउट मुकाबला खेला जायेगा तो उनके पास तैयारी के लिये सीमित समय है। सूत्र ने कहा, ‘वे चिकित्सीय रूप से खेलने के लिए फिट हैं। उनके पास मैच की तैयारी के लिये अभ्यास के लिए एक दिन के करीब का समय है।'