Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगस्त में होने वाली सीरीज के लिए पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को अनुपलब्ध बताया है। आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद धोनी के संन्यास की अफवाहों के बीच अब ये खबर सामने आई है। हालांकि वह इस दौरान टीम का मार्गदर्शन जरूर करेंगे। 

जानकारी के मुताबिक धोनी ने कैरेबियाई दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। वे विंडीज में होने वाली तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। लेकिन वह टीम को अभी बदलाव के इस दौर में मदद करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे तथा विदेशी और घरेलू सीरीज के लिए पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे। ऋषभ पंत को उनकी जगह दी जाएगी और धोनी उन्हें तैयार करने में मदद करेंगे। यहां गौर करने योग्य है कि धोनी 15 सदस्यीय टीम में तो रहेंगे लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होंगे। इस दौरान धोनी एक मार्गदर्शक के रूप में अपनी भुमिका निभाएंगे। 

PunjabKesari

विंडीज दौरे पर पंत के साथ दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा रहेंगे। हालांकि उनकी (कार्तिक) फिटनेस पर फैसला चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। गौर हो कि भरत वेस्टइंडीज में 3 से 14 अगस्त तक 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। वहीं टीम एंटिगुआ और जमैका में 2 टेस्ट मैच भी खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होगा।