Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 12 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने प्रतिद्वंदी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को एक रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है। लेकिन मैच खत्म होने के बाद चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रन आउट देने से विवाद खड़ा हो गया है और लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड और क्रिकेट खिलाड़ी भी ट्विटर पर इस बारे में प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

मुश्किल समय में टीम को बाहर निकालने वाले धोनी का बल्ला फाइनल में खामोश रहा और वह 8 गेंदों पर मात्र 2 रन बनाकर रनआउट हो गए। अंताबी रायडू के आउट होने के बाद धोनी मैदान पर आए तो लोगों ने रोज शोर से उनका स्वागत किया। वह अभी क्रीज पर टिकने की कोशिश कर रहे थे कि 13वें ओवर की चौथी गेंद पर धोनी अतिरिक्त रन लेने के चक्कर में इशान किशन की डायरेक्ट हिट के कारण रन आउट हो गए। डीआरएस की मदद से जब देखा गया तो धोनी का बल्ला क्रीज के उपर था और लगभग 10 से 15 मिनट तक थर्ड अंपायर द्वारा वीडियो फुटेज देखने के बाद धोनी को आउट करार दे दिया गया। 

अब इस मामले में विवाद ये खड़ा हो गया है और कुछ लोगों को लगता है कि धोनी के साथ नाइंसाफी हुई है तथा उनका बल्ला क्रीज लाइन के अंदर था। इस पर बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा कि धोनी का रन आउट होना सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट था। मैच किसी घड़ी के पेंडुलम की तरह झूल रहा था। मैच देखना रोमांचक रहा। रणवीर के अलावा कई क्रिकेटरों और क्रिकेट फैंस ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी हैं, जो इस प्रकार हैं -  

 

 

 

 

 

 

 

गौर हो कि मुंबई ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाते हुए चेन्नई को 150 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन इसके जवाब में उतरी चेन्नई 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना पाई और महज एक रन से मैच हार गई।