Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर शंकर बासू और फीजियो पैट्रिक फरहार्ट का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद अब आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सोहम देसाई को फिटनेस ट्रेनर नियुक्त किया है। शंकर बासु के जूनियर रहे देसाई पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े फैन हैं और उनसे ऑटोग्राफ लेने के लिए उनके 'पीछे-पीछे दौड़ा' करते थे लेकिन इसे संजोग ही कह सकते हैं कि अब वह टीम इंडिया को अपने पीछे दौड़ाएंगे मतलब कि उनको फिट रखेंगे। 

PunjabKesari

गुजरात से ताल्लुक रखने वाले हैं सोहम देसाई गुजरात रणजी टीम के साथ जुड़े हुए थे और उन्होंने टीम की फिटनेस पर बेहद काम भी किया। बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े हुए देसाई फिलहाल वेस्टइंडीज में हैं और इंडिया ए टीम के फिटनेस ट्रेनर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह टीम इंडिया से फ्लोरिडा में 3 अगस्त से जुड़ेंगे। देसाई खिलाड़ियों के साथ-साथ अपनी फिटनेस का भी पूरा ख्याल रखते हैं। देसाई को स्विमिंग और ट्रैकिंग का काफी शौक है। 

PunjabKesari

गौर हो कि भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू होगा। इस दौरान टीम इंडिया तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी। दौरे का आगाज टी-20 सीरीज से होगा और इसके बाद 8 अगस्त वनडे सीरीज शुरू होगी तथा अंत में टेस्ट सीरीज होगी। पहला टेस्ट 22 अगस्त से और दूसरा टेस्ट 30 अगस्त को खेला जाएगा। 

PunjabKesari