Sports

जालन्धर : आईपीएल में दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर अपने पुराने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर विश्वास जताया था। धोनी ने इसे सही साबित करते हुए आईपीएल-11 में अब तक 10 में 7 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में पहला रैंक हासिल कर लिया है। इस दौरान धोनी ने बल्लेबाजी से भी खूब कमाल दिखाया है। वह 353 रन बना चुके हैं जिसमें 26 धनधनाते छक्के भी शामिल हैं। बता दें कि 27 छक्के लगाकर वह सीजन के सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने किंग्स इलैवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ा जिनके नाम पर 25 छक्के दर्ज हैं। 
PunjabKesari
इस लिस्ट में एबी डीविलियर्स और आंद्रे रसैल 23 छक्कों के साथ संयुक्त तौर पर तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। धोनी जिस तूफानी तरीके से बैटिंग कर रहे हैं उसका एक सबूत कोलकाता के खिलाफ मैच दौरान भी देखने को मिला। चेन्नई को एक समय आखिरी 18 गेंदों में 22 रन की जरूरत थी ऐसे में धोनी ने मोर्चा संभालते हुए तीन छक्कों लगाकर एक ही ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।
आईपीएल में ओवरऑल सिक्स लगाने के मामले में भी वह रोहित शर्मा (183) की बराबरी पर आ गए हैं। इस लिस्ट में पहले की तरह क्रिस गेल 290 छक्कों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। 

चहल आईपीएल-11 में मेडन डालने वाले 7वें गेंदबाज बने
PunjabKesari
कोलकाता के स्पिनर यजुवेंद्र चहल आईपीएल-11 दौरान मेडन फेंकने वाले सातवें गेंदबाज भी बन गए हैं। दिल्ली के अमित मिश्रा ने इस सीजन की पहली मेडन ओवर डाली थी। इसके बाद ड्वेन ब्रावो, दीपक चहार, राशिद खान, शार्दुल ठाकुर, ट्रेंट बोल्ट भी मेडन ओवर फेंक चुके हैं। बता दें कि इन सात गेंदबाजों में से तीन स्पिनर तो चार तेज गेंदबाज हैं।

नौवें विकेट के लिए तीसरे सर्वश्रेष्ठ साझेदारी
पहले खेलते ही कोलकाता के टिम साउदी और मोहम्मद सिराज ने नौवें विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की। यह आईपीएल की हिस्ट्री में नौवें विकेट के लिए तीसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी थी। इस मामले में पहले नंबर पर एसएम धोनी और रवि चंद्रन अश्विन बने हुए हैं। जिन्होंने चेन्नई की तरफ से मुंबई के विरुद्ध कोलकाता के मैदान में नौवें विकेट के लिए 41 रन बनाए थे।