Sports

नई दिल्लीः एशिया कप के चौथे मैच में हांगकांग के खिलाफ जीरो रन पर आउट होने वाले भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी पाकिस्तान पर हर बार भारी पड़ते हैं। आंकड़े बताते हैं कि भारत-पाकिस्तान मुकाबलों में धोनी का बल्ला खूब चला हे। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत सबसे ज्यादा रही। पिछले साल पाकिस्तान से चैंपियंस ट्राॅफी का फाइनल मैच गंवा चुकी भारतीय टीम दुबई इंटरनेश्नल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले टूर्नामेंट के पांचवें मुकाबले को जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। 

PunjabKesari

पाकिस्तान के खिलाफ 10 या उससे ज्यादा मैचों में बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक एवरेज की बात करें तो धोनी 55.90 की औसत के साथ टॉप पर हैं। उन्होंने 2005-2017 के दौरान 30 पारियों में 8 बार नॉट आउट रहकर 1230 रन बनाए हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच सर्वाधिक औसत रखने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर सलमान बट हैं, जिन्होंने 52.21 की औसत से रन बनाए। जावेद मियांदाद (51.08) तीसरे, जहीर अब्बास (51.00) चौथे और मोहम्मद हफीज (48.60) पांचवें स्थान पर हैं। विराट कोहली 45.90 की औसत के साथ शोएब मलिक (47.45) के बाद सातवें नंबर पर हैं।

PunjabKesari

नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। इस टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में भारत उतना मजबूत नहीं दिखा, जितनी कि हांगकांग के खिलाफ उम्मीद की जा रही थी। भारत को उसके खिलाफ बड़ी मुश्किल से 26 रनों से जीत मिली। शिखर धवन ने इस मैच में 127 रनों की शानदार पारी खेली।