Sports

नई दिल्लीः भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुए वनडे सीरीज के दौरान धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचकों का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भी भारत में उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है। दरअसल, यूगव डॉट यूके के सर्वे में धोनी ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। धोनी भारत में सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाने वाले खिलाड़ी हैं। इस मामले में पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। 

यह बेवसाइट हर साल सर्वे करती है और यह सर्वे इस साल की शुरुआत में किया गया था, जिसका नतीजा अब सामने आया है। ऐसे में 40 लाख से ज्‍यादा लोगों के बीच विभिन्‍न पोल्‍स और सर्वे के बाद यह नतीजे जारी किए हैं। धोनी 7.7 प्रतिशत के स्‍कोर के साथ खिलाड़‍ियों में पहले नंबर पर रहे, जबकि सचिन को 6.8 प्रतिशत लोगों ने पहली पसंद बताया। कोहली केवल 4.8 प्रतिशत मत ही हासिल कर सके। 

PunjabKesari

धोनी ने अपनी कप्‍तानी में भारत को आईसीसी के तीनों बड़े टूर्नामेंट- टी20 वर्ल्‍ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, वर्ल्‍ड कप जिताया है। वह भारत के सर्वकालिक महानतम टेस्‍ट कप्‍तान हैं। धोनी की कप्‍तानी में भारत ने 27 टेस्‍ट मैच जीते और 2009 में पहली बार आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल किया है। सर्वे में यह भी सामने आया है कि लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की भारत में जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहेम की भी भारत में काफी लोकप्रियता है।