Sports

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का कहना है कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतना चाहते थे और उनका मानना है कि बेन स्टोक्स का धोनी की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाना बिलकुल गलत है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी किताब ‘ऑन फायर' में भारतीय टीम पर सवाल उठाते हुए कहा है कि टीम इंडिया ने लीग चरण में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने की तत्परता नहीं दिखाई थी। 

PunjabKesari
होल्डिंग ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘यह मैच ऐसा नहीं था जिसे भारत जीत सकता था लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई यह कह सकता है कि टीम जीतने की कोशिश नहीं करती। मैंने यह मैच देखा था और मुझे ऐसा नहीं लगा कि भारत ने इस मुकाबले में अपना 100 फीसदी नहीं दिया है। मैंने धोनी का चेहरा देखा था जो साफ तौर पर कह रहा था कि वह यह मैच जीतना चाहते थे।' उन्होंने कहा, ‘लोग आजकल अपनी किताब में कुछ भी लिख देते हैं क्योंकि लोग अपनी बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं। जब यह लोग किताब लिखते हैं तो इन्हें ऐसी बातें अपनी किताब में कहनी होती हैं जिससे उन्हें हेडलाइन मिल सके।' 

PunjabKesari
स्टोक्स ने साथ ही धोनी की कोशिश पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारत के जीतने की उम्मीद थी इसके बावजूद धोनी बड़े शॉट नहीं लगा रहे थे। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ विश्वकप के राउंड रॉबिन मुकाबले में 338 रन का बड़ा स्कोर बनाया था और भारतीय टीम 50 ओवर में पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी थी और उसे 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। धोनी इस मैच में 31 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे थे।