Sports

नई दिल्ली: भारत को 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप के प्रबल दावेदारों में गिनते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने कहा कि दो विश्व कप जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी का ‘क्रिकेटिया दिमाग' टीम इंडिया के लिए ट्रंपकार्ड साबित हो सकता है। भारत को टी20 (2007) और 50 ओवरों का विश्व कप (2011) दिला चुके धोनी का यह आखिरी विश्व कप है जबकि बतौर कप्तान विराट कोहली पहली बार विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे।

अब्बास ने कहा भारत के पास है धोनी जैसा जीनियस

PunjabKesari

अब्बास ने पाकिस्तान से भाषा को फोन पर दिए इंटरव्यू में कहा,‘भारत के पास धोनी जैसा जीनियस है जो असल में टीम का दिमाग है। वह क्रिकेट को इतना अच्छा समझता है कि कप्तान और कोच को उसके अनुभव का फायदा जरूर मिलेगा। उसके पास दो विश्व कप जीतने का अनुभव भी है लिहाजा वह टीम का ट्रंपकार्ड साबित हो सकता है।' उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों की ऐशगाह इंग्लैंड की पिचें भारत को रास आयेंगी क्योंकि उसके पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है। भारत के अलावा उन्होंने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को भी विश्व कप के दावेदारों में बताया।

विश्व कप में भारत से एक भी मैच नहीं जीत सका है पाकिस्तान

PunjabKesari

पाकिस्तान अभी तक विश्व कप में भारत से एक भी मैच नहीं जीत सका है। यह पूछने पर कि क्या इस बार यह स्थिति बदलेगी, अब्बास ने कहा कि यह तो मैच के दिन का दबाव झेलने पर निर्भर होगा लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि यह टूर्नामेंट का सबसे शानदार मैच होगा। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में होगा। अब्बास ने कहा,‘भारत का रिकॉर्ड बेहतर रहा है लेकिन पाकिस्तान अपना दिन होने पर किसी को भी हरा सकता है। यह टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मैच होगा और मेरी नजर में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट के मैदान पर प्रतिद्वंद्विता एशेज से भी बड़ी है।'

.
.
.
.
.