Sports

जालन्धर : नेपियर और माउंट मोंनगुनाई में खेले गए दो वनडे में भारतीय टीम ने जो यादगार जीत हासिल की उसमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय विकेटकीपर एमएस धोनी का योगदान सबसे बढिय़ा रहा। माउंट मोंनगुनाई में ही जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे खेलने उतरेगी तब धोनी भारत के ही पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे। 

PunjabKesari

अजहरुद्दीन और धोनी भारत के लिए अभी तक 334-334 वनडे (विश्व एकादश के 3 मैच छोड़कर) खेल चुके हैं। तीसरे वनडे में धोनी उतरते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। बता दें कि भारत की ओर से सर्वाधिक वनडे मैचों की बात की जाए तो धोनी से आगे अब सिर्फ राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर ही रह जाएंगे। द्रविड़ ने 340 तो सचिन ने सर्वाधिक 463 वनडे खेले हैं।

नए साल में धमाल मचा रहे हैं धोनी 

PunjabKesari

साल 2018 में भारतीय विकेटकीपर एमएस धोनी का प्रदर्शन जितना नीचा गया। नए साल में यह प्रदर्शन उतना ही ऊंचा उठ रहा है। धोनी इस साल में अब तक 241 की औसत से रन बना रहे हैं। इसकी शुरुआत 12 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से हुई थी जब उन्होंने 51 रन बनाए थे। इसके अगले मैच में उन्होंने नाबाद 55 तो फिर तीसरे मैच में नाबाद 87 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। दूसरे वनडे में नाबाद 48 रन बनाकर उन्होंने 241 की औसत कायम रखी है।