Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 117 रनों की शतकीय पारी खेली। लेकिन ये पारी धवन के लिए आसान नहीं थी क्योंकि इस पारी के बीच धवन चोटिल हो गए थे। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पेट कमिंस की एक गेंद उनके अंगूठे पर लगी जिसके बाद फिजियोथेरेपिस्ट को मैदान में आना पड़ा। लेकिन चोटिल होने के बावजूद भी धवन क्रीज पर खड़े रहे और लम्बी पारी खेलकर वापस लौटे। 

PunjabKesari

दरअसल, भारत की बल्लेबाजी के दौरान नौवां ओवर खिलाने उतरे कमिंस ने जब ओवर की चौथी गेंद डाली तो धवन उनके सामने थे। ये बाॅल धवन के अंगूठे से लगी जिसके बाद धवन दर्द के दर्द से कराहने लगे। इसके बाद जांच के लिए फिजियो को मैदान में आना पड़ा और उन्हें फर्स्ट एड दी गई। कमिंस की ये गेंद एक शाॅट गेंद थी। धवन जब चोटिल हुए तो उन्होंने 24 रन बनाए थे लेकिन इस चोट के बाद भी धवन रूके नहीं और 117 रनों की शतकीय पारी खेलकर वापस लौटे। 

PunjabKesari

चोटिल होने के बाद आस्ट्रेलियाई पारी के दौरान धवन फिल्डिंग करने मैदान में नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा को भेजा गया। इस दौरान उनके अंगूठे पर टेप लगी हुई थी। गौर हो कि धवन ने 109 गेंदों पर 177 रनों की पारी खेली जिसमें 16 चौके शामिल थे। 

PunjabKesari

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें :- LINK