Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): वेलिंगटन में खेले गए 5वें और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया ने 35 रनों के जीत दर्ज कर 4-1 वनडे सीरीज पर अपना कब्जा जमाया और करीब 52 साल बाद कीवियों की धरती पर ऐसा इतिहास रचा, जिसे न्यूजीलैंड टीम कभी नहीं भूल पाएगी। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक सीरीज जीत से क्या खिलाड़ी, क्या कोच, BCCI के साथ-साथ करोड़ों क्रिकेट फैन्स भी गदगद हैं। वहीं इस शानदार जीत पर टीम इंडिया के 'गब्बर' यानि शिखर धवन ने खुशी जाहिर करते हुए मैदान पर ही जमकर भांगड़ा डाला। इसके बाद उनकी भांगड़ा करते का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिस पर क्रिकेट फैन्स ने उन्हें ट्रोल किया और अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दीं।

धवन की मैदान में भांगड़ा करते की वीडियो और तस्वीरें वायरल, फैन्स ने यूं दी प्रतिक्रियाएं

Shikhar Dhawan Bhangra NZvIND

Shikhar Dhawan Bhangra NZvIND

बता दें कि शिखर धवन की मैदान में भांगड़ा करते की एक तस्वीर BCCI ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट की। इस तस्वीरों के साथ BCCI ने इमोजिस का इस्तेमाल किया और साथ में हैशटैग टीम इंडिया लिखा। वहीं BCCI के बाद ICC भी इस मामले में पीछे नहीं रहा और उन्होंने भी धवन की भांगड़ा करते की एक तस्वीर पोस्ट की। इसके बाद धवन की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो चुकी है। धवन की इन तस्वीरों को काफी लोग लाइक कर चुके हैं साथ दी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

Shikhar Dhawan Troll NZvIND

Shikhar Dhawan Troll NZvIND

Shikhar Dhawan Troll NZvIND

Shikhar Dhawan Troll NZvIND

Shikhar Dhawan Troll NZvIND

Shikhar Dhawan Troll NZvIND

आखिरी के 3 वनडे में नहीं चले धवन, लेकिन सीरीज में ठोके 2 अर्धशतक, रिकॉर्ड भी बनाया

Shikhar Dhawan NZvIND

इसमें कोई दोराय नहीं कि शिखर धवन गेंदबाजों के लिए ‘गब्बर’ माने जाते हैं और अपनी दमदार बल्लेबाजी से गेंदबाजों के पसीने छुड़ाते हैं। वहीं आंकड़ों पर गौर करें तो शिखर धवन आखिरी के 3 वनडे मैचों में अपने रंग में नजर नहीं आए, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। जाहिर तौर पर आखिरी के 3 वनडे में वो उम्मीद के मुताबिक अपना बेस्ट नहीं दे पाए और उन्होंने अपने फैन्स को निराश किया,

Shikhar Dhawan NZvIND

Shikhar Dhawan NZvIND

लेकिन पूरी सीरीज की बात करें तो उन्होंने पहले वनडे में नाबाद 75 रनों और दूसरे वनडे में 66 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। पहले मैच में तो धवन ने वनडे करियर के तेजी से 5 हजार रन भी पूरे किए और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। बता दें कि वो ऐसा करने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं।

.
.
.
.
.