Sports

वेलिंगटन : भारत के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन ने मंगलवार को कहा कि उदीयमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैच का पासा तुरंत पलटने की अपनी क्षमता के कारण भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी बन गए हैं। हाल ही में आईसीसी वर्ष के उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले पंत ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में वापसी की है। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के वारिस के रूप में देखा जा रहा है और इंग्लैंड तथा आस्ट्रेलिया में उम्दा प्रदर्शन करके उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित भी की है। 

PunjabKesari

धवन ने कहा, ‘वह काफी आक्रामक बल्लेबाज है और टीम के लिए उपयोगी भी। वह किसी भी मौके पर मैच का पासा पलट सकते हैं। उम्मीद है कि इस मौके को वह अच्छी तरह से भुनाएगा।’ उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस श्रृंखला के जरिए वे दौरे का जीत के साथ अंत करना चाहेंगे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने के आखिर में भारत में शुरू हो रही श्रृंखला में भी लय कायम रखना चाहेंगे। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘हम भी इंसान है और शरीर को आराम की जरूरत होती है। हम इस श्रृंखला का अंत भी जीत के साथ करके आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में यह लय कायम रखना चाहेंगे।’ यह पूछने पर कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टी20 श्रृंखला का क्या औचित्य है, धवन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पांच वनडे काफी हैं। यह अच्छी बात है कि अंत में हम टी20 खेल रहे हैं। हमें अब तक के प्रदर्शन से काफी खुशी हैं।’