Sports

नई दिल्ली : दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शिखर धवन, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी विजय हजारे ट्राफी के लिये राज्य की टीम की तरफ से खेलने के लिये उपलब्ध रहेंगे। दिल्ली अपना पहला मैच 24 सितंबर को विदर्भ के खिलाफ खेलेगा। भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 22 सितंबर को बेंगलुरू में समाप्त होगी लेकिन दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि राज्य के चोटी के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एकदिवसीय टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहने की पुष्टि कर दी है। 

पंत हालांकि भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और वह पहले कुछ मैचों के बाद संभवत: उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि धवन के सभी मैचों में खेलने की उम्मीद है। डीडीसीए अध्यक्ष शर्मा ने कहा, ‘यह वास्तव में अच्छा है कि ऋषभ, शिखर और नवदीप दिल्ली के लिये उपलब्ध रहेंगे।' उन्होंने उम्मीद जतायी कि इशांत शर्मा और विराट कोहली भी अंतरराष्ट्रीय मैचों से समय मिलने पर दिल्ली की तरफ खेलेंगे। 

शर्मा ने कहा, ‘विराट और इशांत भी दिल्ली क्रिकेट में योगदान देना चाहते हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि जब भी संभव हो वे मैदान पर उतरेंगे। उन्होंने हाल में वार्षिक पुरस्कार समारोह में दिल्ली क्रिकेट के प्रशंसकों से यह वादा किया था। इससे पता चलता है कि दिल्ली क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने और खिताब जीतने के लिये डीडीसीए और खिलाड़ियों की सोच एक जैसी है।'