Sports

जालन्धर : आईपीएल-11 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे मजबूत जोड़ी के तौर पर उभर रहे कप्तान केन विलियम्सन और शिखर धवन अब विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के एक बड़े रिकॉर्ड की ओर बढ़ गए हैं। दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच दौरान धवन और विलियम्सन ने एक बार फिर शतकीय साझेदारी निभाई। धवन ने 79 रन बनाकर जहां टीम को मजबूत स्कोर की ओर बढ़ाया तो वहीं कप्तान विलियम्सन ने 51 रनों से बढ़े स्कोर की आधारशिला रखी। यह विलियम्सन और धवन के बीच आईपीएल के किसी एक सीजन में तीसरी शतकीय साझेदारी थी। 

एक सीजन में सर्वाधिक शतकीय साझेदारियां करने के मामले में अभी भी विराट कोहली और एबी डीविलियर्स सबसे ऊपर बने हुए हैं। दोनों ने 2016 के सीजन में पांच शतकीय साझेदारियां निभाई थीं। धवन और विलियम्सन अब गौतम गंभीर-शिखर धवन (2008), क्रिस गेल और विराट कोहली (2012) के बाद अब इस सीजन में तीन-तीन बराबर शतकीय साझेदारियां रिकॉर्ड करवा चुके हैं।

ओवरऑल में अभी भी है गेल-कोहली सबसे ऊपर
आईपीएल में ओवरऑल शतकीय साझेदारियों की बात हों तो अभी भी सबसे ऊपर क्रिस गेल और विराट कोहली चल रहे हैं। दोनों ने नौ बार शतकीय साझेदारियां निभाई हैं। इसके बाद फिर से विराट कोहली बने हुए हैं लेकिन उनका पार्टनर गेल की बजाय डीविलियर्स है। दोनों 8 बार शतकीय साझेदारियां कर चुके हैं।  वार्नर और धवन छह बार, धवन और उथप्पा पांच बार शतकीय साझेदारियां कर चुके हैं।  

तीनों शतक बने हैदराबाद के खिलाफ 
आईपीएल-11 में अब तक चार शतक बनाए हैं। पहला शतक शेन वॉटसन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लगाया था। उसके बाद क्रिस गेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फिर ऋषभ पंत ने फिरोजशाह कोटला के मैदान पर अब अब अंबाति रायडू। बता दें कि सिर्फ शेन वॉटसन के राजस्थान के खिलाफ लगाए गए शतक को छोड़ दें तो बाकी तीनों शतक सनराजइर्स हैदराबाद के खिलाफ ही लगे हैं। एक बात और चारों शतक जो बने हैं उसमें सभी बल्लेबाज पवेलियन नॉट आऊट ही लौटे हैं।