Sports

नई दिल्लीः लक्ष्य थरेजा (53) के शानदार अर्धशतक और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया (27 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से दिल्ली ने छत्तीसगढ़ को सोमवार को 44 रन से हराकर एलीट ग्रुप बी से विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 245 रन बनाये और छत्तीसगढ़ को 45.1 ओवर में 201 रन पर निपटा दिया। दिल्ली ने इस अपना ग्रुप अभियान आठ मैचों में छठी जीत और 26 अंकों के साथ किया। 

छतीसगढ़ की यह चाैथी हार
दिल्ली ग्रुप में शीर्ष पर है। छतीसगढ़ की आठ मैचों में यह चौथी हार रही और वह 16 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहा।  दिल्ली ने एक समय अपने पांच विकेट मात्र 63 रन पर गंवा दिए थे लेकिन लक्ष्य ने 72 गेंदों में चार चौकों की मदद से 53 रन बनाकर दिल्ली को संभाल लिया। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान दिया और दिल्ली को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। मनन शर्मा ने 16, ललित यादव ने 24, पवन नेगी ने नाबाद 31, सिमरजीत सिंह ने 25 और खेजरोलिया ने तीन छक्के उड़ाते हुए नाबाद 18 रन बनाये। 

इससे पहले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने 32, कप्तान गौतम गंभीर ने 10, ध्रुव शौरी ने आठ, नीतीश राणा ने आठ और सुबोध भाटी ने नौ रन बनाए।  छत्तीसगढ़ की तरफ से अजय जाधव मंडल ने 40 और शकीब अहमद ने 38 रन बनाए। खेजरोलिया ने छह ओवर में 27 रन देकर चार विकेट झटके। पवन नेगी ने 51 रन पर दो विकेट और ललित यादव ने 41 रन पर दो विकेट लिए। 

.
.
.
.
.