Sports

नई दिल्ली : तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान को विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए शुक्रवार को घोषित हुई दिल्ली की टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज हिम्मत सिंह को उपकप्तान बनाया गया है। 30 वर्षीय सांगवान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वह प्रथम श्रेणी में 55, लिस्ट ए में 44 और टी-20 में 92 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने इन तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 177, 71 और 91 विकेट लिए हैं। 

वर्ष 2007 में अपना प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए पदार्पण करने वाले सांगवान ने दिल्ली के लिए खेलते हुये काफी लंबा समय गुजारा है। उन्हें अब विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम का कप्तान बनाया गया है। दिल्ली को 20 फरवरी से शुरू होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी में एलीट ग्रुप डी में रखा गया है जिसमें उसके साथ मुंबई, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पुड्डुचेरी की टीमें हैं। दिल्ली का हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था और टीम नॉकआउट के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी। 

ग्रुप डी के मैच जयपुर में खेले जाएंगे और दिल्ली की टीम 13 फरवरी को जयपुर के लिए रवाना होगी। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की सीनियर चयन समिति ने शुक्रवार को अपनी बैठक में 22 सदस्यीय टीम का चयन किया जिसका उपकप्तान हिम्मत सिंह को बनाया गया है जिन्होंने मुश्ताक अली ट्रॉफी में बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम के कोच राजकुमार शर्मा हैं। दिल्ली की टीम में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी शामिल हैं जो मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली के कप्तान थे लेकिन दिल्ली को क्वाटर्रफाइनल तक नहीं ले जा पाए थे। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए शिखर को कप्तानी नहीं मिली है लेकिन वह टीम में बने हुए हैं। 

दिल्ली की टीम इस प्रकार है : प्रदीप सांगवान (कप्तान), शिखर धवन, मंजोत कालड़ा, ध्रुव शौरी, क्षितिज शर्मा, नीतीश राणा, हिम्मत सिंह (उपकप्तान), उन्मुक्त चंद, जोंटी सिद्धू, ललित यादव, सिद्धांत शर्मा, अनुज रावत (विकेटकीपर), लक्ष्य थरेजा (विकेटकीपर), हितेन दलाल, कुंवर बिधूड़ी, वैभव कांडपाल, सिमरजीत सिंह, शिवांक वशिष्ठ, शिवम शर्मा, विजन पांचाल, कुलवंत खेजरोलिया और तेजस बरोका।