Sports

नई दिल्लीः अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहने की शर्मिंदगी का सामना कर रहे दिल्ली डेयरडेविल्स ने दूसरे स्थान पर काबिज चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गजब का जज्बा दिखाते हुए बल्लेबाजों और गेंदबाजों के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत 34 रन से जीत दर्ज की। दिल्ली के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम अंबाती रायुडू (50) के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 128 रन ही बना सकी। रायुडू के अलावा सिर्फ रविंद्र जडेजा (नाबाद 27) ही सुपरकिंग्स की ओर से 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।  डेयरडेविल्स की ओर से अमित मिश्रा (20 रन पर दो विकेट) और संदीप लामिचाने (21 रन पर एक विकेट) की लेग स्पिन जोड़ी ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया। ट्रेंट बोल्ट ने भी 20 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि हर्षल पटेल ने 23 रन देकर एक विकेट हासिल किए। सुपरकिंग्स के 13 मैचों में आठ जीत से 16 अंक हैं और टीम दूसरे स्थान पर बरकरार है। डेयरडेविल्स 13 मैचों में चार जीत से आठ अंक के साथ अंतिम पायदान पर है।  

इससे पहले विजय शंकर और हर्षल पटेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दिल्ली ने चेन्नई के खिलाफ पांच विकेट पर 162 रन बनाए। दिल्ली की टीम 14वें ओवर में 97 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी जिसके बाद विजय शंकर (नाबाद 36) और पटेल (नाबाद 36) 5.2 ओवर में छठे विकेट के लिए 65 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पटेल ने 16 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका मारा जबकि विजय शंकर ने 28 गेंद में दो छक्के और इतने ही चौके मारे। ऋषभ पंत ने भी 26 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली।          

ब्रावो ने 4 ओवर में 52 रन लुटाए
सुपरकिंग्स की ओर से तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविंद्र जडेजा ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया। दीपक चाहर (23 रन पर एक विकेट) और शारदुल ठाकुर (27 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट हासिल किया। ड्वेन ब्रावो काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने चार ओवर में 52 रन लुटाए। सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद दिल्ली की शुरुआत धीमी रही। पारी का आगाज पृथ्वी साव (17) और कप्तान श्रेयस अय्यर (19) ने किया जो मौजूदा सत्र में दिल्ली की आठवीं सलामी जोड़ी है। दीपक चाहर ने अपनी स्विंग से इन दोनों को परेशान किया। पृथ्वी ने चाहर पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का भी मारा। पृथ्वी हालांकि 16 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब रविंद्र जडेजा की गेंद पर शारदुल ठाकुर ने उनका कैच टपका दिया। पृथ्वी हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाए और चाहर के अगले ओवर में लांग आन पर ठाकुर को ही कैच दे बैठे। अय्यर ने इसी ओवर में चाहर पर दो चौके मारे। दिल्ली की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 39 रन बनाए। पंत ने हरभजन सिंह पर चौके के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। मौजूदा सत्र में डेयरडेविल्स के सबसे सफल बल्लेबाज पंत ने इस आफ स्पिनर के अगले ओवर में दो छक्के और एक चौका मारा।      

एनगिडी ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी करते हुए अय्यर और पंत को चार गेंद के भीतर पवेलियन भेजकर दिल्ली को दोहरा झटका दिया। अय्यर एनगिडी की अंदर आती गेंद को चूककर बोल्ड हुए जबकि पंत ने बड़ा शाट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर ब्रावो को आसान कैच थमाया। अय्यर और पंत ने दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। पंत ने 26 गेंदबाज का सामना करते हुए दो छक्के और तीन चौके मारे। जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल (05) को बोल्ड करके दिल्ली को चौथा झटका दिया जबकि ठाकुर ने अभिषेक शर्मा (02) को हरभजन के हाथों कैच कराया। विजय शंकर ने ठाकुर पर चौके के साथ 15वें ओवर में मेजबान टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया। विजय शंकर ने इसके बाद ठाकुर जबकि हर्षल पटेल ने ब्रावो पर छक्का जड़ा। पटेल ने ब्रावो के पारी के अंतिम ओवर में तीन जबकि विजय शंकर ने एक छक्का जड़ा जिससे ओवर में 26 रन बने।