Sports

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) टी 20 टूर्नामेंट में भाग्य बदलने के लिए संघर्षरत दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम टूर्नामेंट के वर्ष 2019 में होने वाले 12वें संस्करण में नये नाम और नये चेहरे के साथ मैदान पर उतरेगी।  

दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को राजधानी में अपनी टीम के नए नाम की घोषणा की जो अब बदलकर ‘दिल्ली कैपिटल्स’ रखा गया है। इसी के साथ टीम के लोगो में भी बदलाव किया गया है। दिल्ली टीम का मालिकाना हक रखने वाले जीएमआर ग्रुप के किरण कुमार गांधी और जेएसडब्ल्यू ग्रुप के पार्थ जिंदल ने संवाददाता सम्मेलन में नए नाम और नये लोगो को पहली बार पेश किया।  

उन्होंने साथ ही बताया कि अगले सत्र के लिए टीम की कप्तानी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के हाथों में ही रहेगी जबकि आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग टीम के प्रमुख कोच बने रहेंगे। अय्यर ने पिछले साल टूर्नामेंट के दौरान गौतम गंभीर के कप्तानी छोडऩे के बाद कप्तानी संभाली थी। साथ ही गंभीर को टीम से रिलीज भी कर दिया गया। 
ipl 2019

आईपीएल टूर्नामेंट में दिल्ली सबसे कमजोर टीमों में रही है जिसने कभी भी लीग के फाइनल में जगह नहीं बनाई और वर्ष 2012 में आखिरी बार प्लेऑफ तक पहुंची थी। दिल्ली ने चैंपियंस लीग टी 20 में 2012 में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था जो उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। 
 

.
.
.
.
.