Sports

जालन्धर : एशियन गेम्स की स्क्वैश एकल प्रतिस्पर्धा में भारतीय स्टार दीपिका पल्लीकल ने ब्रॉन्ज जीत लिया है। दीपिका सैमीफाइनल में पहुंच चुकी थी। लेकिन वहां से मलेशिया की निकोल डेविड से वह पार नहीं पा सकी। निकोल ने बेहतरीन मूव बनाए जिसका दीपिका के पास जवाब नहीं था। हालांकि दीपिका ने बीच में बढिय़ा प्रदर्शन करते हुए वापसी की कोशिश की लेकिन शुरुआती बढ़त का निकोल को अंत तक फायदा मिला और उसने जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

कॉमनवैल्थ 2014 में गोल्ड जीत चुकी है दीपिका

PunjabKesari
दीपिका को सबसे पहले पहचान 2014 की कॉमनवैल्थ गेम्स के कारण मिली थी। वुमंस डबल में खेलते हुए दीपिका ने यहां गोल्ड पर कब्जा किया था। इसी तरह 2014 में ही हुए एशियन गेम्स में दीपिका ने वुमन सिंगल में ब्रॉन्ज तो वुमैंस टीम में सिल्वर मैडल जीता था। इसी तरह अप्रैल महीने में गुजरे कॉमनवैल्थ गेम्स में उन्होंने वुमैंस डबल में सिल्वर तो मिक्स डबल में भी सिल्वर जीता था।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी हैं दीपिका

PunjabKesari

हालांकि दीपिका शुरू से ही स्क्वैश प्लेयर के तौर पर जानी जाती हैं लेकिन लोग उन्हें भारतीय क्रिकेटर  दिनेश कार्तिक की पत्नी के तौर पर भी जानते हैं। 26 साल की दीपिका ने 2015 में दिनेश कार्तिक के साथ शादी की थी। शादी के बाद भी दीपिका ने अपना खेल नहीं छोड़ा और विभिन्न टूर्नामैंट में जीत हासिल कर अपना व अपने देश का नाम ऊंचा किया।